Site icon NewsLab24

छात्रा ने BHU के Resident Doctor पर लगाया Rape का आरोप, ADCP को मिली जांच

आशुतोष त्रिपाठी

Varanasi : TET की तैयारी कर रही एक छात्रा ने BHU के रेजिडेंट डॉक्टर पर रेप का आरोप लगाया है। छात्रा की तहरीर पर अपर पुलिस आयुक्त ने लंका पुलिस को FIR दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए थे। FIR दर्ज न होने पर छात्रा ने अधिवक्ता के माध्यम से अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय और अपराध सुभाष चंद्र दुबे से मामले की शिकायत की है। अपर पुलिस आयुक्त ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ADCP ममता रानी को जांच के आदेश दिए है।

आरोप के मुताबिक, किराये पर रहकर TET की तैयारी कर रही छात्रा करीब सात माह पहले BHU अस्पताल में अपना इलाज कराने गई थी। आरोपी रेजिडेंट डॉक्टर से उसकी मुलाकात हुयी। डॉक्टर ने छात्रा का मोबाइल नंबर ले लिया।

कुछ दिन बाद कॉल कर एकतरफा प्रेम का इजहार करने लगा। कुछ दिन बाद  छात्रा दोबारा इलाज कराने BHU अस्पताल पहुंची।

मुहर्रम के कारण अस्पताल बंद था। आरोप है कि छात्रा ने जब आरोपी डॉक्टर से संपर्क किया तो वह बहला-फुसलाकर छात्रा को धनवंतरी हॉस्टल में स्थित अपने कमरे पर ले गया है। शादी का झांसा दिया। मुहं दबाकर रेप किया। 

आरोप है कि जब उसकी बातों में आकर छात्रा शादी के लिए रजामंद हुई तो कुछ माह बाद आरोपी रेजिडेंट डॉक्टर टालमटोल करता रहा। बीते माह जब शादी की बात कही तो उसने इंकार कर दिया। जान से मार देने की धमकी देने लगा।

5 जनवरी को छात्रा ने लंका थाने में लिखित शिकायत की। सुनवाई नहीं हुई। छात्रा ने अपर पुलिस आयुक्त सुभाष चंद्र दुबे से लिखित शिकायत की। कार्रवाई न होने पर छात्रा ने दोबारा अधिवक्ता पंकज सिंह के माध्यम से अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय और अपराध सुभाष चंद्र दुबे से मामले की शिकायत की है। एडिशनल सीपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

Exit mobile version