Site icon NewsLab24

बीजेपी के डिज़िटल वार रूम से विपक्षियों पर हो रहा सर्जिकल स्ट्राइक

वाराणसी। डिज़िटल इंडिया की राह पर देश को लेकर चलने वाली बीजेपी विधान सभा चुनाव में डिज़िटल प्लेटफार्म का बख़ूबी प्रयोग कर रही है। इसके माध्यम से बीजेपी अपने विकास के कामों को जन-जन तक पंहुचा रही है। वही भाजपा के वर्चुअल योद्धा आईटी सेल वार-रूम के जरिये विपक्षियों पर सर्जिकल स्ट्राइक भी कर रहे है। डिजिटल प्लेटफार्म पर लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व पर मतदान के लिए जागरूकता भी फैलाया जा रहा है। 

भाजपा अपने विकास के कामों के सहारे चुनावी समर में है। भाजपा रैलियों द्वारा चुनावी मैदान में विपक्षियों को करारा जवाब दे रही है। वही डिजिटल प्लेटफार्म यानी सोशल मीडिया पर भी विपक्षियों को पस्त किए है। एक क्लिक और जानकारियां जन-जन तक पहुँच रही है। भाजपा के ग़ुलाब बाग़ व रोहनिया कार्यालय पर क्षेत्रीय आईटी -सोशल मीडिया के नेतृत्व में एक पूरी टीम काम कर रही है। भाजपा काशी क्षेत्र के सोशल मीडिया के क्षेत्रीय संयोजक डॉ कुंवर पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने बतया कि वर्चुअल योद्धा वार-रूम से एक दिन में 6 बार सूचनाएं फायर करते है। जिसमें सकारात्मक सूचनाएं ,सरकार के कार्य ,चुनावी सभा की बाइट ,लाभार्थियों के जीवन में बदलाव उनके वीडियो के साथ ,एक जिला एक उत्पाद के बारे जानकारी ,विपक्ष के नेताओं के बयान पर जवाबी हमला आदि रणनीति वार रूम में तैयार की जाती है ,और लोगों तक पहुंचाया जाता है।

केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की पूरी जानकारी वाराणसी के 8 विधानसभा ,33 मंडल ,539 सेक्टर और 3361 बूथ तक पहुंचाने का काम कर रही है। और यहाँ से सूचनाएं मतदाताओं तक एक क्लिक में पहुंच रही है। 

काशी क्षेत्र के 16 जिलों के 30,286 बूथ पर इसी वार रूम से बीजेपी चुनावी मैदान में मतदाताओं को पार्टी की नीति जन-जन तक पहुंचाने के साथ ही अपने कार्यकर्ताओं की रिपोर्टिंग में ले रही। काशी क्षेत्र के आईटी विभाग एवं सोशल मीडिया के संयोजक गुलाब बाग कार्यालय पर सभी कार्य योजनाओं का क्रियान्वयन करते हैं। योजना पर काम करने के पहले और बाद में रोजाना और सप्ताह में दो बार फ़ीड बैक भी लेते है। सूचना क्रांति के इस युग में बीजेपी जहा डिज़िटल प्लेटफार्म का इस्तमाल कर पलक झपकते ही अपनी बात करोड़ो जनता तक पंहुचा रही है। वही अन्य पार्टियों की हाईटेक व्यवस्था काफी पीछे दिख रही है।

Exit mobile version