3 सगी बहनों ने एक साथ निकाली दारोगा भर्ती परीक्षा

मन में दृढ संकल्प हो और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पण हो तो निश्चित ही सफलता (Success) मिलती है. इस बात को बेगूसराय की तीन सगी बहनों (Real Sisters) ने सिद्ध कर दिखाया है.

दरअसल बिहार पुलिस सबोर्डिनेट सर्विस कमीशन (BPSSC) ने विज्ञापन संख्या-03/2020 के तहत पुलिस सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) और सर्जेंट (Sergeant) के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) का परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया है. जिसमें एक साथ बेगूसराय की तीन बहनों ने सफलता हासिल कर न सिर्फ अपने परिवार का, बल्कि पूरे जिले का नाम रौशन किया है.

तीनों बहनें पहले से ही सरकारी नौकरी में-

इस भर्ती परीक्षा के लिए लगभग 6 लाख उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा दी थी. जिसमें 47900 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं. इसमें बेगूसराय के बखरी के सलौना गांव की तीन बहनों ने एक साथ कामयाबी हासिल कर इलाके की लड़कियों के लिए रोल मॉडल बन गई हैं. एक खास बात यह भी है कि तीनों बहनें ज्योति कुमारी, सोनी कुमारी और मुन्नी कुमारी पहले से ही गवर्नमेंट जॉब (Government job) में हैं. इसमें भी दिलचस्प बात ये है कि तीनों पुलिस सर्विस (Police service) में ही हैं.

पूरे गांव में हर्ष का माहौल-

इन तीनों बहनों के एक साथ परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर पूरे गांव में हर्ष का माहौल है. इनके पिता फुलेना दास किसान हैं और माता गृहिणी हैं. फुलेना दास की पांच संतानें हैं, जिनमें चार बेटियां और एक बेटा है. सभी बच्चे गांव में ही पले-बढ़े हैं और ग्रामीण परिवेश में ही शिक्षा हासिल की है.

गांव में ही हुई प्रारंभिक शिक्षा-

बता दें कि बड़ी बहन ज्योति कुमारी, दूसरी सोनी कुमारी और तीसरी मुन्नी कुमारी ने दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा पास की है. तीनों की प्रारंभिक शिक्षा मध्य विद्यालय सलौना में हुई. इसके बाद उन्होंने उच्च विद्यालय शकरपुरा से मैट्रिक, एमडीआई कॉलेज रामपुर बखरी से इंटरमीडिएट और यूआर कॉलेज रोसड़ा से ग्रेजुएशन किया है.