कोरोना इफेक्ट : IIT BHU 14 अप्रैल तक के लिए बंद, वर्क फ्रॉम होम का आदेश

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी। कोरोना वायरस की वजह से 21 दिन के लिए पूरा भारत लॉक डाउन है।  सरकारी और गैरसरकारी संस्थानो ने अपने ज्यादातर कर्मचारियों को घर से ही काम करने को कहा है। इसी क्रम में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बीएचयू में सभी कक्षाएं और परीक्षाएं 14 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी। साथ ही संस्थान के सभी कर्मचारियों की वर्क फ्राम होम की मियाद 31 मार्च से बढ़कार 14 अप्रैल कर दी गई है।

बुधवार को यह जानकारी देते हुए कुलसचिव डॉ. एसपी माथुर ने बताया कि संस्थान के सभी पीएचडी और एमटेक छात्रों की फेलोशिप, स्टाइपेंड पर इस बंदी का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हालांकि, उन्हें सलाह दी जाती है वे अपने सुपरवाइजर के साथ बराबर संपर्क में रहें। छात्रों को यह सलाह दी जाती है वे अपने घर पर रहें और जब तक उन्हें कोई सूचना नहीं दी जाती तब तक वे संस्थान में न आएं।

उन्होंने आगे बताया कि संस्थान में कार्यरत सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों, संविदा, आउटसोर्सिंग पर कार्यरत कर्मचारियों को 14 अप्रैल तक घर से कार्य करने की सलाह दी जाती है। इस दौरान उनके अवकाश या भुगतान से संबंधित कोई कटौती नहीं होगी। हालांकि संस्थान निर्माण विभाग और ज्वाइंट चीफ प्राक्टर आफिस आदि कार्यालयों में आवश्यक सेवाओं व अपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। सभी संबंधित कर्मचारियों से सीमित संसाधन में कार्य करने और सहयोग करने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *