कोरोना वायरस: मुक्ति के लिए सपाइयों ने किया मंगलकामना यज्ञ

वाराणसी: देश मे फैले कोरोना वायरस से डर कर जीवन जी रहे भारतवासियों को इस वायरस से मुक्ति दिलाने की कामना लेकर सपाइयों ने मंगलकामना यज्ञ का आयोजन नारियां बीएचयू मार्ग स्थित रोहितेश्वर मंदिर पर किया ।

यज्ञ में 108 मंगल आहुतियाँ डालकर इस वायरस के प्रभाव को निष्प्रभावी करने की कामना किया गया। यज्ञ के बाद सभी समाजवादियों ने गाँधीनगर कालोनी में घर- घर जाकर कोरोना से बचाव के उपाय बताने के साथ मास्क का वितरण और नगर निगम से उपलब्ध दवा का छिड़काव कराया।

पार्षद कमल पटेल ने कहा देश इस वायरस से आज डर के माहौल में जी रहा है ऐसे माहौल में हम सभी को जागरूकता फैलाकर लोगों को सचेत करने की जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। पूर्व पार्षद वरुण सिंह ने कहा  आज देश के करोड़ो लोगों के जीवन पर भय व खतरा देखते हुए भगवान के शरण मे जाकर मंगलकामना करते हैं कि इस वायरस से हम भारतीयों की रक्षा करें। आये दिन अलग अलग लोग अलग अलग उपाय बता कर भी भ्रम पैदा कर रहे हैं जिसपर कार्यवाही होनी चाहिए।

नि0 कैंट विधानसभाध्यक्ष विवेक यादव और नि0 शिक्षक सभा जिलाध्यक्ष संजय प्रियदर्शी ने कहा लोगों को जागरूक करने के साथ साफ सफाई ले लिए भी प्रेरित करने की जरूरत है । पूर्व नगर कार्यकारिणी सदस्य संजय यादव और पूर्व नगर सचिव आलोक गुप्ता ने कहा आज देश में स्वास्थ्य के खतरे को देखते हुए जो दिशानिर्देश बचाव के बताए जा रहे उसका सभी को पालन करना चाहिए।

अन्य वक्ताओं ने घर से अकारण न निकलने, निकलने पर मास्क लगाने, हाथ व मुँह को हमेशा साफ रखने, खाँसी जुखाम होने पर तुरंत दवा के साथ अन्य व्यक्तियों को सामान्य दूरी बनाए रखने, मुहल्लों में साफ सफाई में सहयोग करने के साथ इस वायरस के रोकथाम के लिए अपने आस पास के लोगों को जागरूक करने का काम करते रहने की अपील किया।

यज्ञ, मास्क वितरण और जागरूकता अभियान में प्रमुख रूप से – कमल पटेल , वरुण सिंह, विवेक यादव, संजय प्रियदर्शी, संजय यादव, आलोक गुप्ता  राजेश वर्मा गुड्डू, दिनेश पटेल, विकास साहनी, महेंद्र, संजय गुप्ता, गौरव श्रीवास्तव , आनन्द अग्रवाल, राधेश्याम यादव, मंगलम यादव, सतीश पाल, शानू सिन्हा, विनय भट्ट, सूरज गौड़, कृपाशंकर यादव इत्यादि लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *