सौगात:अब विशेष द्वार से बाबा दरबार पहुंचेंगे काशीवासी

सावन में पहली बार काशी वासी एक विशेष द्वार से बाबा के दरबार तक पहुंचे,1309 भक्तों ने किया दर्शन 

मंगलवार को काशी वाशियो को बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ा

योगी सरकार ने बनारस के बाबा के भक्तो के लिया काशी द्वार से सीधे बाबा के चौखट तक जाने का रास्ता साफ़ कर दिया है

बनारसियों के लिए सुबह 4 बजे से 5 बजे स्पर्श दर्शन व शाम 4 से 5 झांकी दर्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी

काशी वासियों को काशी  द्वार से प्रवेश के लिए काशी के पते का पहचान पत्र दिखाना होगा

रत्नेश राय

वाराणसी: काशीवासियों के लिए काशीपुराधपति बाबा विश्वनाथ ने दर्शन के लिए अपना विशेष द्वार खोल दिया है। मंगलवार को काशी वासियों को बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ा।  योगी सरकार ने बनारस के बाबा के भक्तो के लिया काशी द्वार से सीधे बाबा के चौखट तक जाने का रास्ता खोल दिया है। काशी वासियों के लिए श्रावण सोमवार तथा पर्व दिवसों के अलावा  प्रतिदिन सुबह 4 बजे से 5 बजे स्पर्श दर्शन व शाम 4 से 5 झांकी दर्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।  काशी वासियों को इस द्वार से प्रवेश के लिए बस अपना काशी के पते का पहचान पत्र दिखाना होगा। 

सावन में पहली बार मंगलवार को काशी वासी एक विशेष द्वार से बाबा के दरबार तक पहुंचे। नव्य व भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद ,बढ़ते हुए बाबा के भक्तों की संख्या के कारण वाराणसी  में निवास कर रहे लोगो और दैनिक दर्शनार्थियों को दर्शन के लिए काफी मशक्क्त करनी पड़ती थी। श्री काशी  विश्वनाथ धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि सावन के पहले दिन काशी द्वार से सुबह 4 बजे से 5 बजे तक 721 शिव भक्तों ने दर्शन किया। वही शाम 4 बजे से 5 बजे के मध्य 588 दर्शनार्थियों ने बाबा के दर्शन किये। बाबा के दरबार में  पहले ही दिन 1309 भक्तो ने हाज़िरी लगाई है। 

मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि काशी वासी बाबा विश्वनाथ का सुगम दर्शन कर पाए इसके लिए 13 जुलाई से 21 जुलाई तक काशी  द्वार से ट्रायल शुरू हुआ था। ट्रायल और सावन के पहले दिन कुल मिलकर 11777 भक्तों ने बाबा के भक्तों ने दर्शन किये। इसके सफलता के बाद अब ये नियमित कर दिया गया है। नेमी दर्शनार्थियों सहित समस्त काशी वासियों के लिए काशी  द्वार श्रावण सोमवार एवं अन्य पर्व विशेष दिवसों के अलावा सामान्य दिनों में उपलब्ध कराया जाएगा।