वाराणसी में लगा वृहद् रोजगार मेला, 128 युवाओं को मिली नौकरी

– युवाओं को मिला 3,84,000 का पैकेज, 4 दिव्यांगजनों को भी मिली जॉब
– योगी सरकार के प्रयासों से मल्टीनेशनल समेत अन्य कंपनियां खुद युवाओं को रोजगार देने के लिए के लिए उनके पास आ रही हैं
– रोजगार मेले में अन्य राज्यों की कंपनियां टैलेंट खोजने  आईं उत्तर प्रदेश

रत्नेश राय

वाराणसी। काशी विद्यापीठ ब्लॉक में बुधवार को लगे वृहद रोजगार मेले में युवाओं को 3,84,000 पैकेज़ की नौकरी मिली है। मेले में दिव्यांगजनों को भी जॉब मिला है। पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेते ही भरोसा दिलाया था कि आने वाले समय में नौकरियां उनके शहर या प्रदेश में ही मिलेंगी। अब ये वादा धीरे-धीरे पूरा होता दिख रहा है।  रोजगार मेले में 128 युवाओं को रोजगार मिला है। इसके अलावा पिछले एक वर्ष में लगे रोजग़ार मेले में 9119 लोगो को रोजगार मिल चूका है। 

युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाना तथा हर हाथ को काम सरकार की प्राथमिकताओं में है। योगी सरकार के प्रयासों से मल्टीनेशनल समेत अन्य कंपनियां खुद युवाओं को रोजगार देने के लिए के लिए उनके पास आ रही हैं। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि वाराणसी के काशी विद्यापीठ ब्लॉक में लगे रोजगार मेले में 1989 युवाओं ने प्रतिभाग किया, जिसमे 3,84,000 पैकेज़ की जॉब एक युवक को मिली है। मेला प्रभारी ने जानकारी दी कि रोजगार मेले में  26 कंपनियों ने भाग लिया। इस रोजगार मेले की सबसे ख़ास बात ये रही की 4 दिव्यांगजनों को भी नौकरी मिली है। 

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार करके योगी सरकार ने प्रदेश में कॉर्पोरेट और व्यवसाय के अनुकूल माहौल बनाया है। जिसका परिणाम अब धरातल पर भी दिखने लगा है। युवाओं  को उनके योग्यता अनुसार नौकरी देने के लिए मेले में बैंकिंग, फाइनेंस, सिक्योरिटी, एजुकेशन समेत अन्य  सेक्टर की कंपनियों भाग लिया था। वृहद् रोजगार मेले की ख़ास बात ये भी रही की अन्य राज्यों की कंपनियों उत्तर प्रदेश में टैलेंट खोजने आई थी।