PM साहब हमारे गांव को भी गोंद ले लो, ताकि इसका भी कायाकल्प हो सके

वाराणसी। प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में अब तक 4 गांव को गोद ले चुके हैं 4 गांवों में से 3 का कायाकल्प हो चुका है एक का चल रहा है. यही वजह है कि शिवदासपुर के  ग्रामवासियों ने तख्तियों पर लिखे विविध प्रकार के स्लोगन के माध्यम से वाराणसी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस गांव को भी गोंद लेने की मांग की है ताकि इसका भी कायाकल्प हो सके।

गांव के पंचायत भवन पर रविवार को पूर्व ग्राम प्रधान व भाजपा नेता कैलाश राजभर के नेतृत्व में जुटे ग्रामीणों ने मोदी- मोदी के नारे लगाए। जहां नेतृत्व करते हुए कैलाश राजभर ने कहा कि शिवदासपुर ग्रामसभा क्षेत्र में ही विद्यापीठ ब्लॉक का कार्यालय है और यह कार्यालय 93 ग्राम सभा का प्रतिनिधित्व करता है। बताया कि शिवदासपुर गांव तीन किलोमीटर परिक्षेत्र में बसा हुआ है।

शिवदासपुर में ब्लॉक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है। प्रत्येक दिन ब्लॉक पर लगभग सैकड़ो की संख्या में जनता अपनी समस्या लेकर पहुंचती है, और स्वास्थ्य केंद्र पर प्रत्येक दिन 300 से ज्यादा मरीज व कई प्रसूति महिलाये आती हैं। ब्लॉक व स्वास्थ्य केंद्र को जोड़ने वाले शिवदासपुर ग्रामसभा के सभी सड़क एक दम जर्जर हो गए हैं।

बताया कि शिवदासपुर में न तो कोई प्राइमरी स्कूल है और ना ही आंगनवाड़ी केंद्र ।शिवदासपुर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता दूसरे गांवों में जाकर बच्चों को पढ़ाती है।कुछ तो अपने घर पर भी पढ़ाती है।सीवर पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। जल निकासी एक बहुत बड़ी चुनौती बन गयी है। बुनयादी सुविधावों का टोटा है।

गांव में सार्वजनिक शौचालय व बैंक भी नही है, जब कि यह गांव शहर से सटा हुआ है। बताया कि शिवदासपुर गांव में कुल 14 बूथ है और इस संसदीय चुनाव में कुल 75 प्रतिशत वोट पड़े। शिवदासपुर के ग्रामीणों ने लिखे पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रार्थना की है कि शिवदासपुर गांव को गोंद लेकर ग्रामीणों को कृतार्थ करें।

बताया कि यह पत्र मोदी जी को स्पीड पोस्ट के द्वारा नई दिल्ली भेजा गया है। आग्रह करने वालों में लक्खी गुप्ता,संगीता गिरी,मुन्नी देवी,धीरज गुप्ता, संदीप केसरी,उमेश विश्वकर्मा,अजातशत्रु सिंह,केशव यादव,लल्लू केसरी,शिवनारायण गुप्त,प्रदीप विश्वकर्मा,अनिल सेठ,मीरा देवी,राजू गुप्ता,मीरा गोंड़,कमलेश पाल, प्रमोद गुप्ता, आदि लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *