पुलिस- मेडिकल टीम से मारपीट या बदसलूकी करने पर लगेगा रासुका – सीएम योगी

लखनऊ। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान चिकित्सीय सहायता देने वाले चिकित्साकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर हमले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर काफी सख्त हैं। रामपुर, मेरठ, मुजफ्फनगर तथा अलीगढ़ में मेडिकल टीम पर हमले की जानकरी मिलने के बाद से सीएम योगी ने साफ कहा है कि पुलिस तथा मेडिकल टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि इंदौर तथा कर्नाटक जैसी घटना यूपी में किसी कीमत पर नहीं होनी चाहिए। प्रदेश में गाजियाबाद के साथ अन्य मामले में जो दोषी हैं, उन्हें कानून का पालन करना सिखाओ। प्रदेश सरकार ने आदेश दिया है कि जहां भी अभी तक ऐसे मामले सामने आए हैं, वहां पर तत्काल कार्रवाई हो। इसमें अब कोई भी विलम्ब बर्दाश्त नहीं होगा। बता दें कि इससे पहले स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने वालों पर मध्य प्रदेश सरकार ने भी बड़ी कार्रवाई की। उन सभी आरोपियों पर रासुका लगाई गई है।

नर्सों से बदसलूकी की भी खबरें आई  थी-

खबर आई थी कि गाजियाबाद में तब्लीगी जमात से लाए गए कुछ लोगों को जांच के दौरान अस्पताल में मौजूद नर्सों से बदसलूकी की थी। इस दौरान आरोप यह भी है वह लोग बिना कपड़ों के वार्ड में घूम रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *