Site icon NewsLab24

Varanasi के DM कौशल राज शर्मा का Promotion : Lucknow, Etawah और Aligarh के DM के भी Rank बढ़ी

Varanasi : 2006 बैच के आईएएस अफसर और वाराणसी के लोकप्रि‍य जि‍लाधि‍कारी कौशल राज शर्मा का प्रमोशन कमि‍श्‍नर (सचि‍व) रैंक पर हुआ है। वाराणसी के जि‍लाधि‍कारी के अलावा लखनऊ, इटावा और अलीगढ़ के DM का भी प्रमोशन हुआ है। UP में आचार संहि‍ता लगी होने के कारण सभी अधि‍कारि‍यों की नई तैनाती चुनाव बाद गठि‍त होने वाली नयी सरकार द्वारा की जाएगी।

2 नवंबर 2019 को वाराणसी जि‍ले की कमान संभालने वाले आईएएस अफसर कौशल राज शर्मा मूल रूप से हरि‍याणा के भि‍वानी जि‍ले के रहने वाले हैं। टेक्‍स्‍टाइल इंजीनि‍यरिंग में एमटेक कौशल राज शर्मा ने 2006 में आईएएस की परीक्षा पास की और यूपी कॉडर में शामि‍ल हुए। 2007 में इन्‍होंने बरेली में असि‍स्‍टेंट मजि‍स्‍ट्रेट एंड कलेक्‍टर के रूप में ट्रेनिंग ली। इसके बाद 2008 में आजमगढ़ में ज्‍वाइंट मजि‍स्‍ट्रेट के रूप में तैनात हुए।

2009 में लखनऊ में मुख्‍य वि‍कास अधि‍कारी (सीडीओ) के तौर पर काम करने के बाद 2013 में कौशल राज शर्मा को मुजफ्फरनगर का जि‍लाधि‍कारी बनाया गया। इसके बाद 2015 में प्रयागराज का डीएम, 2015 में ही कानपुर का डीएम, फि‍र 2017 में लखनऊ का डीएम बनाया गया। 2019 में आपको वाराणसी जि‍ले की कमान सौंपी गयी।

आईएएस कौशल राज शर्मा के अलावा जि‍न अन्‍य अधि‍कारि‍यों का प्रमोशन कमि‍श्‍नर (सचि‍व) रैंक में हुआ है उनमें लखनऊ के डीएम अभि‍षेक प्रकाश, इटावा की डीएम श्रुति‍ सिंह और अलीगढ़ की डीएम सेल्‍वा कुमारी जे के नाम शामि‍ल हैं।

Exit mobile version