Site icon NewsLab24

मिर्जापुर वेब सीरीज देखकर सगे भाइयों ने व्यापारी से मांगी 1 करोड़ की रंगदारी, पकड़े गए

सोनभद्र: घोरावल कस्बे के सराफा कारोबारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। दोनों सुल्तानपुर के रहने वाले हैं। उनके पास से चोरी के दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। पूछताछ में दोनों ने बताया कि मिर्जापुर वेब सीरीज देखकर उन्होंने इस तरह से रंगदारी मांगी।

पुलिस ने संबंधित धाराओं जेल भेज दिया। सदर कोतवाली में एएसपी विनोद कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि सात फरवरी को घोरावल के वार्ड नंबर 10 निवासी पन्नालाल गुप्ता ने पुलिस को तहरीर देकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने की सूचना दी थी।

इस सूचना पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा कराते हुए एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने सीओ घोरावल के निकट पर्यवेक्षण में चार टीमें गठित की। मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया तो लोकेशन प्रतापगढ़ के आसपुर क्षेत्र का मिला। पुलिस टीम वहां पहुंची तो उन्हें मामले में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे।

इसके आधार पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सुल्तानपुर जिले के चांदा से पट्टी जाने वाली सड़क पर स्थित पट्टी जाने वाली सड़क पर स्थित रामनगर गांव से दो सगे भाइयों को पकड़ा। पूछताछ में उन्होंने रंगदारी मांगने की बात स्वीकार की। उनके कब्जे से चोरी के दो मोबाइल फोन भी बरामद हुए।

पकड़े गए अंकित मिश्रा व उसके भाई आयुष मिश्रा उर्फ सागर उर्फ गुड्डु निवासी ग्राम रामनगर थाना चांदा, जनपद सुल्तानपुर ने पूछताछ में बताया कि उनके हाथ चोरी की मोबाइल लगी थी। मिर्जापुर वेब सीरीज से प्रेरित होकर वह ऐसे ही नंबर डायल कर रहे थे। संयोग से यह नंबर घोरावल के व्यापारी का लग गया।

ट्रू कॉलर पर व्यापारी का नाम देखकर उन्हें लगा कि वह बड़ा व्यापारी होगा और इसीलिए उन्होंने उससे एक करोड़ रुपये की मांग रखी। पुलिस के मुताबिक दोनों युवक पहले भी चोरी व लूट के मामले में भी आरोपी रहे हैं। पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी मो. साजिद सिद्धीकी, कोतवाल घोरावल देवतानंद सिंह, सर्विलांस प्रभारी सरोजमा सिंह, स्वाट टीम प्रभारी अमित तिवारी, देवेंद्र प्रताप सिंह चौकी प्रभारी कस्बा घोरावल, हेड कांस्टेबल अरविंद सिंह, अमर सिंह, शशि प्रताप सिंह, हरिकेश यादव, रितेश पटेल, सौरभ राय, दिलीप कश्यप, अमित सिंह, प्रकाश सिंह, हरिनारायण यादव,चंद्रशेखर यादव का अहम योगदान रहा। पुलिस टीम के उत्साहवर्द्धन के लिए एसपी ने नकद 25000 पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।(प्रतीकात्मक फोटो)

Exit mobile version