Site icon NewsLab24

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में 13 साल बाद आज आ सकता है फैसला, धमाकों में हुई थी 56 लोगों की मौत

गुजरात (Gujarat) की एक विशेष अदालत अहमदाबाद में 2008 में हुए सिलसिलेवार बम (Ahmedabad Serial Blast) धमाकों से जुड़े मामले में मंगलवार को अपना फैसला सुना सकती है. 2008 में हुए इन धमाकों में 56 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में करीब 80 आरोपियों पर मुकदमा चलाया गया. यह जानकारी आज एक सीनियर लोक अभियोजक की तरफ से दी गई है. 13 साल से भी ज्यादा पुराने मामले में अदालत (Gujarat Court) ने पिछले साल सितंबर में सुनवाई पूरी की थी.

अब इस मामले में मंगलवार को फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है. वरिष्ठ लोक अभियोजक सुधीर ब्रह्मभट्ट ने कहा कि सिलसिलेबार बम धमाका (Serial Blast) मामले में मंगलवार को फैसला सुनाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि निचली अदालत के विशेष न्यायाधीश ए आर पटेल ने कोरोना से उबरने के बाद फिर से काम शुरू कर दिया है.

बम धमाका मामले में 8 फरवरी को फैसला

निचली अदालत ने फैसला सुनाने के लिए पहले एक फरवरी की तारीख तय की थी. लेकिन जज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से फैसला 8 फरवरी तक टाल दिया गया था. अब आज यानी कि 8 फरवरी को मामले में फैसला सुनाया जा सकता है. बता दें कि अहमदाबाद शहर में 26 जुलाई 2008 को 70 मिनट में 21 बम धमाके हुए थे. इन बम धमाकों से पूरा अहमदाबाद दहल गया था. इस घटना में करीब 56 लोगों की मौत हो गई थी वहीं 200 से अधिक घायल हुए थे.

13 साल पहले हुए थे सीरियल ब्लास्ट

अहमदाबाद पुलिस ने दावा किया था कि आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े लोग इन धमाकों में शामिल थे. इस घटना को करीब 13 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. वहीं मामले में सुनवाई भी पूरी हो चुकी है. मंगलवार को इस मामले में कोर्ट फैसला सुना सकता है. पहले फैसला सुनाने के लिए 1 फरवरी की तारीख तय की गई थी, लेकिन इस बीच जज कोरोना संक्रमित हो गए थे. अब वह संक्रमण से ठीक हो चुके हैं तो कल फैसला सुनाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

Exit mobile version