वाराणसी: साम्प्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश तो नही…?

आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी। काशी अति संवेदनशील शहर है। इसकी संस्कृति में बसी है गंगा जमुनी तहजीब। वो तहजीब जो किसी भी सूरत में सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देती। लेकिन काशी की आबोहवा में सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ असामाजिक तत्व जहर घोलने लग गए हैं।

नौशाद खान व अन्य कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार बाजपेई की मौत पर साम्प्रदायिक भड़काऊ बातें पोस्ट की हैं और लगातार फेसबुक पर सांप्रदायिक टीका-टिप्पणी की हैं।

भड़काऊ बातें पोस्ट होने से आहत ट्विटर यूजर आयुष चंद्र राजपूत ने यूपी पुलिस को ट्वीट कर शिकायत की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि यह लड़के वाराणसी में माहौल खराब कर रहे हैं इनके ऊपर उचित कार्रवाई करने की कृपा करें। आयुष ने साथ में असमाजिक तत्वों के फेसबुक पोस्ट की स्क्रीनशॉट भी ट्वीट किया है।

वहीं दूसरे शिकायतकर्ता आयुष कुमार जायसवाल ने भी यूपी पुलिस को ट्वीट करते हुए शिकायत किया कि “कृपया जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करें अन्यथा कोई दु:खद घटना घट सकती है तुरंत इसे गिरफ्तार करें’।

इस संवेदनशील मामले में वाराणसी पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि उक्त प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही हेतु पु0अ0 अपराध 9454404404 व प्र0नि0 चौक 9454404383 को प्रेषित किया गया।दूसरी तरफ चौक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव शुक्ला ने कहा कि फोटो से असामाजिक तत्वों की पहचान की जा रही। जल्द ही कार्रवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *