Site icon NewsLab24

वाराणसी: उपवास वाले श्रद्धालुओं के लिए विश्वनाथ धाम में शुरू हुआ फूड कोर्ट

– शिवरात्रि व सावन के महीने में बाबा के भक्तों के लिए की गई व्यवस्था
– शिवरात्रि व सावन में व्रत रहने वाले भक्तों को मिलेगा फलाहार
– फ़ूड कोर्ट रेस्टुरेंट बाबा के भक्तों को परोसेगा व्रत की थाली
– अन्य दिनों में व्रत रहने वाले भक्तों को भी मिलेगा फलाहार

रत्नेश राय

वाराणसी: शिवरात्रि सावन और अन्य उपवास करने वाले भक्तों को अब श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में फलाहार की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। फ़ूड कोर्ट रेस्टुरेंट बाबा के भक्तों को व्रत की थाली परोसेगा। धाम में ही अब रेस्टुरेंट और फ़ूड कोर्ट खुल गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में इस महत्वाकांक्षी योजना और योगी सरकार की सुगम व्यवस्था से भक्तों के लिए काफी सहूलियत होगी।  

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के विस्तारीकरण के बाद बाबा के दरबार में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए धाम में योगी सरकार ने सुगम दर्शन के साथ ही ऐसी सभी व्यवस्था की है, जो एक तीर्थ यात्री की आवश्यकता होती है। धाम में रहने से लेकर खाने तक की सभी जरुरत की चीजें उपलब्ध हो रही है। धाम में खुले उडुपी टू मुंबई रेस्टुरेंट के मालिक सूरज पांडेय ने बताया कि शिवरात्रि और सावन माह में बाबा के बहुत से भक्त व्रत रखते हैं। ऐसे में वे भूखे नहीं रहे इसलिए हमारा रेस्टुरेंट सावन के पूरे महीने और शिवरात्रि में ख़ास व्रत का खाना परोसेगा। 

फ़ूड कोर्ट रेस्टुरेंट के ओनर ने बताया कि आम दिनों में भी उपवास रखने वाला कोई भी व्यक्ति व्रत का फलहार या खाना खा सकता है। उसके आर्डर के मुताबिक खाना सर्व किया जाएगा। योगी सरकार ने श्रीकाशी विश्वनाथ धामा में गेस्ट हाउस, मुमुक्षु भवन, बुक शॉप, वाराणसी गैलेरी जैसी कई सुविधाएं पहले से ही सुनिश्चित कर रखी है। जिससे श्रद्धालुओं की राह बाबा के धाम तक आसान हो गई है।

Exit mobile version