वाराणसी: 15-16 जनवरी को किशोरों के लिए चलेगा वैक्सीनेशन महाअभियान

वाराणसी: कमिश्नर दीपक अग्रवाल मंगलवार को मंडलीय सभागार में कोरोना रोकने और टीकाकरण के संबंध में जरूरी बैठक की। इस दौरान उन्होंने 15-18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को ब्लॉक स्तरीय कर्मचारियों के सहयोग से सूची तैयार कर टीकाकरण कराया जाए।कहा कि, कोविड को रोकने के लिए टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। जब तक 100 फीसदी लोगों का टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक हम कोरोना पर नियंत्रण नहीं पाएंगे।

उन्होंने बताया कि शासन स्तर से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण विद्यालयों में जाकर किए जाने का निर्णय लिया गया है।इसलिए 15 और 16 जनवरी को 15-18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण के लिए महाअभियान चलाया जाएगा। 3 लाख बच्चों का टीकाकरण कराया जाना है। स्कूलों के अलावा आईटीआई, कोचिंग संस्थान, इंजीनियरिंग एवं हायर एजुकेशन सहित ग्रामीण क्षेत्रों के 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों का टीकाकरण कराया जाएगा।

स्पोर्ट्स क्लब के ऐसे बच्चे जो स्कूलों में इनरोलमेंट नहीं है, उनका भी टीकाकरण कराया जाए। बच्चों के टीकाकरण के लिए स्कूलों में कैंप लगाए जाएंगे। इसके साथ ही स्थित डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम, एलटी कॉलेज अर्दली बाजार में विशेष कैंप लगाए जाएंगे।