लापरवाह वाराणसी पुलिस, बेलगाम अपराधी: डॉक्टर से मांगी 30 लाख की रंगदारी

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी। जिस तरह वाराणसी में अपराधिक वारदातें बढ़ती जा रही है यह कहने में संकोच नहीं कि अपराधी फिर बेलगाम हो चुके हैं। यह लचर कानून-व्यवस्था का उदाहरण है। शहर में चोरी, डकैती,लूट, अपहरण, रंगदारी, दुष्कर्म और दबंगई जैसे अपराध फिर मजबूती से सिर उठा रहे हैं। पुलिस व्यवस्था अपराधियों के आगे ध्वस्त हो रही है। यही चिंताजनक है ।

ताजा मामला शिवपुर थाना क्षेत्र के नर्सिंग होम संचालक डॉ. रवि सिंह से 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का सामने आया है। फोन करने वाले ने साथ ही चेताया कि रुपये नहीं मिले तो जान से मार दिया जाएगा। धमकी भरा फोन आने से चिकित्सक सहित परिवार दशहत में है। डॉक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस की पूछताछ में डॉ. रवि सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह रोजाना की तरह अपने नर्सिंग होम में मरीजों को देखने के बाद दोपहर के समय घर लौटे। उसी वक्त दोपहर करीब तीन बजे उनके मोबाइल पर कॉल आई। फोन करने वाले ने डॉक्टर के साथ गालीगलौच की और 30 लाख रुपये न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। उसने कहा कि रुपये नहीं मिले तो वह उन्हें गोली मार देगा।

लगभग एक घंटे में तीन बार कॉल आई। हर बार रंगदारी देने के लिए धमकाया गया। दहशत में आए डॉक्टर और परिवारीजनों ने शिवपुर पुलिस को सूचना दी। डॉक्टर की तहरीर के आधार पर शिवपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जिस मोबाइल नंबर से धमकी मांगी गई, उसकी पड़ताल की गई तो वह जौनपुर के रामपुर थाना क्षेत्र के राकेश यादव नामक शख्स का निकला।पुलिस ने राकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। (डेमो फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.