Site icon NewsLab24

कोरोना वायरस: भारत में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 148

दुनिया के कई देशों में महामारी बन चुके  कोरोना वायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार सुबह संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 148 हो गया। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 148 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन मामलों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले तीन लोग और 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों पर निकटता से नजर रखी जा रही है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 1 लाख 94 हजार से अधिक हो गई है।

कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है। यहां 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में एक, दिल्ली में 10, हरियाणा में 16, कर्नाटक में 11, केरल में 27, पंजाब में एक, राजस्थान में 4, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 5, जम्मू-कश्मीर में 3, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 16, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं।

Exit mobile version