कोरोनावायरस: BHU में भर्ती अमेरिकी महिला की रिपोर्ट निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

वाराणसी: बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस की संदिग्ध अमेरिकी महिला की रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से उसे छुट्टी दे दी गई है। जबकि सात मार्च को इटली से लौटे एक युवक को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसकी जांच का सैंपल भी भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

दरअसल बीएचयू अस्पताल में छह मार्च को अमेरिकी महिला गले में खराश की समस्या संग पहुंची थी। उसे संभावित लक्षणों के आधार पर सैंपल लेकर शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। महिला अपने 35 सदस्यीय दल के साथ चीन व रूस की यात्रा कर काशी प्रवास के लिए पहुंची थी।

एमएस प्रो. एसके माथुर ने बताया कि महिला का सैंपल लेकर माइक्रोबायोलॉजी विभाग में जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आ गई। साथ ही आईसोलेशन वार्ड में भर्ती इस महिला के संपर्क में आई तीन युवतियों को भी आईसोलेशन वार्ड में रखा गया था। इन्हें भी संभावित संक्रमित नहीं मानकर सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया। वहीं इटली प्रवास से लौटे युवक को जांच रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *