Site icon NewsLab24

दिल्ली : बारिश के बाद फिर सर्द हुआ माहौल

आज पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली व उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई थी। बादलों की गड़गड़ाहट के साथ सर्द हवाओं के बीच हुई बारिश ने बार फिर राजधानी में कंपकंपी का माहौल बना दिया है। रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला चल ही रहा है।  इस संबंध में मौसम विभाग यलो अलर्ट जारी कर सतर्क रहने की सलाह दे चुका है। ठंडी हवाओँ ने सर्दी का अहसास बढ़ा दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक 23.4 व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह कोहरे की वजह से सफदरजंग में दृश्यता का स्तर 400 मीटर व पालम में 500 मीटर तक रहा। सुबह देर से धूप निकलने की वजह से काफी देर तक कोहरे की चादर देखने को मिली। हवा में नमी का स्तर 36 से 95 फीसदी तक रहा।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ दिनभर बादल छाए रहेंगे व मध्यम स्तर की बारिश दर्ज होगी। बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान लुढ़कर 19 व न्यूनतम तापमान बढ़कर 13 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है। विभाग ने शुक्रवार के लिए भी बारिश की संभावना जताई है। सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है। (फाइल – फोटो)

Exit mobile version