Site icon NewsLab24

पूर्व CM अखिलेश यादव ने अरबों रुपये खर्च कर किया था उद्घाटन: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे बारिश में फेल, गहरे गड्ढे में गिरी कार

आगरा। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल मे जिस ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था, वह आगरा से लखनऊ जाते समय पहले किलोमीटर पर ही बारिश की जांच में फेल हो गया है। बारिश के कारण अरबों की लागत का एक्सप्रेस वे कई जगह से धंस गया है।

वहीं इसकी सर्विस लेन की खामी भी सामने आ गई। जिसमें एक कार 50 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई। इस हादसे में कार सवार चार लोग बाल-बाल बच गए है।

मिली जानकारी के अनुसार आगरा लखनऊ एक्सप्रेस पर डौकी क्षेत्र में वाजिदपुर की पुलिया पड़ती है। पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते इसके नीचे कटान हो गया था। बुधवार की सुबह करीब 6 बजे होंडा सीआरवी कार सवार चार लोग कन्नौज जा रहे थे।

सर्विस लेन पर पड़ने वाली इस पुलिया पर जैसे ही कार पहुंची तो आगे सड़क धंसी हुई दिखी। ये देख कार चालक ने ब्रेक लगा दिए, लेकिन कार जहां खड़ी हुई, वहीं की मिट्टी धंस गई। इससे कार 50 फ़ीट गहरी खाई में गिरी गई।

घटना के समय आसपास से गुजर रहे लोगों की मदद से कार में सवार लोग किसी तरह निकलकर वहां से ऊपर पहुंचे। सूचना देकर पुलिस और क्रेन बुलाई गई। निकालने के प्रयास करने के दौरान कार क्रेन से छूटकर एक बार फिर खाई में गिरकर फंस गई। उसे निकालने के प्रयास किए जा रहे थे।

सरकार ने दिए जांच के आदेश  

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड धंसनेके मामले में थर्ड पार्टी एजेंसी से जांच के आदेश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने थर्ड पार्टी एजेंसी राइट्स लिमिटेड को जांच के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

यूपीडा के अनुसार अत्यधिक वर्षा के कारण आगरा से 16.3 किलोमीटर पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की साइड रोड को इकट्ठे पानी ने 15 से 20 काट दिया है। इसकी मरम्मत का कार्य एजेंसी को ही अपने खर्च पर करना है।

Exit mobile version