मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CBI ने शुरू की जांच, FIR दर्ज

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले में सीबीआइ ने रविवार को एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में मुजफ्फरपुर स्थित साहू रोड में बालिका आश्रय गृह के अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले की जांच अधिकारी एक महिला इंस्पेक्टर को बनाया गया है, जिनके नेतृत्व में सीबीआई की एक टीम मुजफ्फरपुर रवाना हो गई है। बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में 42 बच्चियों में से अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है।

बालिका गृह कांड की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद इस मामले में जांच एजेंसी की एक महत्वपूर्ण गतिविधि सामने आई थी। सीबीआई के एक अधिकारी ने कांड को लेकर दर्ज एफआईआर की कॉपी स्थानीय पुलिस से ली और जांच शुरू कर दी थी।

महिला थाना अध्यक्ष ज्योति कुमारी ने बताया था कि सीबीआई के एक अधिकारी उनसे बालिका गृह कांड की एफआईआर की कॉपी के अलावा कुछ अन्य जानकारी हासिल किए हैं। सीबीआई अधिकारी ने अब तक मिले साक्ष्य और केस के अनुसंधान की जानकारी भी ली थी।

सीएम नीतीश कुमार ने की थी सीबीआइ जांच की अनुशंसा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में राज्‍य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना की सीबीआइ जांच का आदेश दे दिया है। विदित हो कि घटना उजागर होने के बाद बिहार में विपक्ष सरकार पर हमलावर है। विपक्ष ने इसकी सीबीआइ जांच की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.