राहुल ने शतक जड़ कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई, इंग्लैंड के हौसले पस्त

केएल राहुल और कुलदीप यादव के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने मंगलवार को पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया. दरअसल, राहुल ने इंग्लिश गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक जड़कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई है.

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को कार्डिफ में खेला जाएगा.

बता दे कि रोहित शर्मा के बाद भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में दो शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए इससे पहले रोहित शर्मा दो शतक जमा चुके हैं.राहुल ने इससे पहले 27 अगस्त 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ यूएस दौरे पर टी-20 इंटरनेशनल मैच में 110 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा ने साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 106 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 118 रन बनाए थे. लोकेश राहुल इंटरनेशनल टी-20 में दो या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले 5 बल्लेबाज यह कारनामा कर चुके हैं.

राहुल ने इस मैच में रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. राहुल और रोहित के बीच यह साझेदारी तब आई जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (4) सात के कुल स्कोर पर पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड विली का शिकार हो गए.

रोहित ने दूसरे छोर से स्ट्राइक रोटेट कर राहुल को मौके दिए और राहुल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया. राहुल ने 54 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रनों की पारी खेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *