आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया

वाराणसी। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। चिकित्सालय भवन के शिखर पर प्राचार्य प्रोफेसर नीलम गुप्ता द्वारा तिरंगा फहराया गया व महाविद्यालय परिवार द्वारा राष्ट्रगान गाया गया। उसके पश्चात सभी चिकित्सकों, कर्मचारियों व छात्रों ने  तिरंगे के साथ सेल्फी खिंचवाई।

अमृत सप्ताह के दूसरे दिन सामूहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सभी शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्रों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में परिसर में विभिन्न प्रजाति के औषधीय पौधों को लगाया गया। इसके बाद आजादी से सम्बंधित स्लोगन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। 

वृक्षारोपण का संचालन डॉ० अवधेश कुमार और डॉ मनीष मिश्र ने तथा स्लोगन कार्यक्रम का डा पद्मलोचन संखुआ, डॉ० सुरेश गुप्ता और डॉ० मृगांक शेखर ने किया। महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ० अजय कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार प्राचार्य प्रोफेसर नीलम गुप्ता के नेतृत्व में पूरे सप्ताह अमृत महोत्सव मनाने का निर्णय लिया गया है जिसमे रोज नए नए कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। कल शनिवार 13 अगस्त 2022 को सुबह के समय महाविद्यालय के गेट से आजादी का जश्न मनाने के लिए प्रभातफेरी निकाली जाएगी ।