हमें चाहिए पर्यावरण, नहीं चाहिए दारू…

वाराणसी। नरियां में खुल रहे देशी शराब की दुकान के विरोध में स्थानीय महिलाओं, पुरुषों व बच्चों ने  पार्षद कमल पटेल, पूर्व पार्षद वरुण सिंह और कांग्रेस नेता मणीन्द्र मिश्रा के आह्वान पर हाथों में झाड़ू और पौधे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने “हमें चाहिए पर्यावरण नहीं चाहिए दारू” के नारे लगाए।

इस दौरान पार्षद कमल पटेल और पूर्व पार्षद वरुण सिंह ने बताया इस दुकान के खुलने से आमजन में पनप रहे आक्रोश को स्थानीय थाना लंका प्रभारी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है।
कांग्रेस नेता मणीन्द्र मिश्रा ने बताया इसके पूर्व भी यह दुकान खुलने का प्रयास हुआ था जो जनाक्रोश के कारण बन्द हुआ था।

महिलाओं में रुखसाना बेगम, शांति देवी, संगीता चौरसिया और अनिशा बेगम ने बताया इस दुकान के खुलने से आये दिन शराबियों का उत्पात शुरू हो जाएगा। हम गृहणियों को इसके  कुप्रभाव से रोज रोज परेशानियां झेलनी पड़ती है ।

स्थानीय निवासी जगदीश पाण्डेय, नंद जी उपाध्याय, नितिन भट्टाचार्या और काशीनाथ पाण्डेय ने बताया पूर्व में यहां खुली अंग्रेजी और बियर की दुकान ने हम स्थानीय निवासियों को परेशान कर दिया है अब और बर्दाश्त नही किया जा सकता। अब इन दुकानों को भी बन्द कराया जाएगा । प्रदर्शन की सूचना पाकर थाना लंका की पुलिस चौकी प्रभारी ईश्वर दयाल दुबे के नेतृत्व मौके पर पहुंचे। दुकानदार द्वारा विरोध को देखकर दुकान बंद कर दी गई।

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से –  रुखसाना बेगम, रशिदन, सलमा, सीमा, शांति देवी, राधा देवी, प्रभा देवी, अनिशा बेगम, नशबुन, संगीता चौरसिया, चंदा यादव, सरिता देवी चौधरी, गौरव श्रीवास्तव, दिनेश पटेल, जितेन्द्र पटेल प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *