नोएडा: कूड़ाघर बनाने का विरोध लगातार जारी

                                                                                                         (फाइल फोटो)

नोएडा: नोएडा अथॉरिटी द्वारा सेक्टर 123 में बनाये जा रहे डंपिंग ग्राउंड को लेकर लोगों का आक्रोश लगतार बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार को नोएडा में रहने वाले लोगों ने सड़कों पर उतरकर नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगो का कहना है कि अथॉरिटी किसी भी रेजिडेंशल एरिया में जबरदस्ती  डंपिंग ग्राउंड और वेस्ट टू एनर्जी प्लांट नहीं बना सकती है.

लोगों का गुस्सा इस बात को लेकर है कि नोएडा अथॉरिटी एनजीटी को गुमराह करके उनके घरों के पास डंपिंग ग्राउंड बना रही है, जबकि ये लोग चाहते हैं कि डंपिंग ग्राउंड यहां ना बनाया जाए. लोगो ने कहा कि कूड़ा निस्तारण के दूसरे तरीके भी हैं अथॉरिटी शहर के लोगों के साथ मिलकर चले तो हम सहयोग करने को तैयार हैं लेकिन अपने घरों के सामने डंपिंग ग्राउंड और वेस्ट टू एनर्जी प्लांट हम किसी कीमत पर नहीं बनने देंगे.

दरअसल लोगों का कहना है कि अगर डंपिंग ग्राउंड यहां बना तो नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन के साथ- साथ ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में रहने वाले लाखों लोगों का जीना दूभर हो जाएगा. साथ ही इस पूरे इलाके की आबोहवा भी जहरीली हो जाएगी जिसका लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.