BHU: आपत्तिजनक हरकत पर असिस्टेंट प्रोफेसर को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: बीएचयू के समाजशास्त्र विभाग में एक असिस्टेंट प्रोफेसर पर आपत्तिजनक हरकत करने का आरोप लगाकर छात्रों नें उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गए है। उन्हें बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि इस दौरान प्रोफेसर को जूते की माला भी पहनायी गई।

बीएचयू समाजशास्त्र विभाग के लोगो का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर मनोज कुमार वर्मा अपनी हरकतों को लेकर अक्सर विवादों में रहते है। चर्चा है कि इनकी हरकतों के चलते ही इनकी न तो छात्र- छात्राओं से बनती है और न ही विभाग के अन्य प्रोफेसरों से।

जानकारी के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर मनोज ने तीन दिन पूर्व फेसबुक पर एक वरिष्ठ प्रोफेसर और छात्रा की फ़ोटो के साथ आपत्तिजनक कमेंट पोस्ट की थी। इसी बात को लेकर कई दिनों से परिसर का माहौल गर्म था। चर्चा है कि असिस्टेंट प्रोफेसर के इस कृत्य से आक्रोशित छात्र उन्हें सबक सिखाने की सोच रहे थे।

सोमवार को जब असिस्टेंट प्रोफेसर मनोज क्लास रूम में पढ़ा रहे थे तो कई छात्र कक्षा में घुस गए और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया। घायल प्रोफेसर की हालत गंभीर होने पर उनको ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि इस दौरान प्रोफेसर को जूते की माला भी पहनायी गई।

फिलहाल इस मामले को लेकर लंका थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है। वहीं घायल प्रोफेसर  वर्मा ने विभाग के सीनियर प्रोफेसर  पर उत्पीड़न व हमला कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.