जौनपुर:अपहृत व्‍यवसायी की हत्या, बदमाशों ने पीटने के बाद जिंदा जलाया

जौनपुर: सिकरारा थाना क्षेत्र के खपरहा बाजार से अपहृत व्‍यवसायी अखिलेश जायसवाल (45) की बदमाशों ने बेरहमी से हत्या कर दी है। व्यापारी को पहले बदमाशों ने पीटा फिर जिंदा ही जलाकर मार डाला। 30 दिसबंर को व्यापारी का अपहरण किया गया था। जांच में जुटी पुलिस को बदमाशों के बारे में पता चला तो उनकी घेरेबंदी की। 


बुधवार की भोर में हुई मुठभेड़ के बाद गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। बदमाशों की गोली स्वाट प्रभारी आदेश के बूलट प्रूफ जैकेट पर लगी जिससे वे बाल- बाल बच गए। पुलिस ने गोली से घायल बदमाश के अलावा उसके साथी को भी पकड़ा है। घायल बदमाश को वाराणसी ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार, 30 दिसंबर को सिकरारा निवासी अखिलेश जायसवाल की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। जांच में पता चला कि व्यापारी का अपहरण किया गया है। इसके बाद पुलिस ने बृजेश सिंह उर्फ मुन्ना के खिलाफ अपहरण में केस दर्ज कर तलाश शुरू की।

सर्विलांस से पता चला कि बृजेश सिंह ने दीपक सिंह के साथ मिलकर अखिलेश जायसवाल को उनके घर से 100 मीटर दूर खपरहा बाजार के पास से अपहरण किया है। कुछ लोगों के साथ मिलकर उनकी जमीन और मकान हड़पने की साजिश के तहत वारदात को अंजाम दिया गया था।

बदमाशों ने व्यापारी को अगवा करने के बाद बुरी तरह मारा पीटा। गंभीर रूप से घायल और बेहोश हो गये व्यापारी को राजकुमार और अमन सिंह के सहयोग से हरीरामपुर घाट होते हुए खूंशापुर घाट पर नाव से ले गए। वहां रिशु सिंह व एक अज्ञात व्यक्ति के सहयोग से लकड़ी व पेट्रोल डालकर जिंदा ही जला दिया गया।

पुलिस की टीम गिरफ्तार अमन सिंह की निशानदेही पर ग्राम खुंशापुर घाट पर पहुंची और जले हुए लकड़ियों एवं व्यापारी के शरीर के अवशेष व हड्डियों एवं जले हुए स्वेटर की बरामदगी की। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में बुधवार भोर में गड़रहा सई नदी पुल बहदग्राम रीठी पर दीपक सिंह उर्फ टीटू व राज कुमार सिंह से पुलिस की मुठभेड़ हुई।

बदमाशों द्वारा फायर की गयी गोली से स्वाट टीम प्रभारी आदेश त्यागी के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी। पुलिस टीम की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को पैर में गोली लगी जो घायल होकर गिर पड़ा व एक को भागते समय गिरफ्तार कर लिया गया। (फोटो-मृतक व्यवसायी)