Site icon NewsLab24

पीएम आवास योजना : वाराणसी में 19 हजार से अधिक लोगों को मिला अपना घर

– वाराणसी में 33,502  पात्र लाभार्थियों को मिलना है उनके सपनों का आशियाना
– लाभार्थी नूरजहां ने दिया मोदी-योगी को धन्यवाद, कहा- मेरे टीन के घर को पक्का बनवाया
– बोले मंगला प्रसाद, योगी सरकार मदद नहीं करती तो मेरे सिर पर कभी छत नहीं होती

रत्नेश राय

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबके लिए आवास के संकल्प को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हक़ीक़त में बदल रहे हैं। मोदी और योगी का संकल्प है कि हर गरीब का अपना घर हो। इसके लिए भाजपा सरकार योजनाओं को धरातल पर तेजी से उतार रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 19 हज़ार से अधिक लोगों को अपना घर मिल चुका है। सरकार इसके लिए लाभार्थियों को ढाई लाख रुपए का अनुदान देती है। 

मोदी-योगी सरकार गरीबों के अपने घर के सपने को सच बनाने के लिए आर्थिक मदद कर रही है। बशर्ते आपके पास अपनी जमीन हो। सरकार सबके सिर पर छत देने के लिए संकल्पित है। जिला नगरीय विकास अभिकरण की परियोजना अधिकारी निधि बाजपेई ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास योजना है। इसमें 33,502 पात्र लाभार्थियों को अपना घर मिलना है। अभी तक 19,267 घर पूर्ण हो चुके हैं, जिसमें लाभार्थी रहने भी लगे हैं। इसके अलावा जल्दी ही 14,449 घर बन कर तैयार हो जाएंगे। वित्तीय वर्ष 2019-20 तक स्वीकृत 19,997 आवासों में से 94 प्रतिशत आवास पूर्ण हो चुके है। 
उत्तर प्रदेश सरकार मेरा घर मेरा अभिमान के तहत शहरी गरीबों के सपने को साकार कर रही है। सरकार बिना जाति, पंथ, मजहब देखे सभी पात्रों को विकास और कल्याणकारी कार्यों का लाभ दे रही है। सबको छत मिले, सबका अपना घर हो इस मिशन के साथ योगी सरकार तेजी से काम कर रही है। पुराना पुल निवासी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि यदि योगी सरकार ने उनकी मदद नहीं की होती तो उनके सिर पर कभी छत नहीं होती। मंगला प्रसाद के अनुसार, आज मेरा अपना घर हो गया है। इसी प्रकार सरैया निवासी नूरजहां ने भी मोदी योगी सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज मेरा टीन के कच्चा घर पक्का बन चुका है। हम रोज कमाने खाने वाले लोग अपने जीवन में कभी भी अपना घर नहीं बनवा पाते, अगर मोदी-योगी सरकार हमारी मदद नहीं करती। (प्रतिकात्मक फोटो)

Exit mobile version