वाराणसी: मणिपुरी बताकर फ्लैट में रह रही थी चीनी महिला, सूचना मिलने से हड़कंप

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: चीनी महिला द्वारा मणिपुर की निवासी बताकर एक फ्लैट में अवैध रूप से ठहरने का मामला सामने आया है। सोमवार को जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

दरअसल लंका क्षेत्र के साकेत नगर स्थित कुबेर हाउसिंग अपार्टमेंट के फ्लैट में एक 30 वर्षीय चीनी महिला पर्यटक बिना किसी सूचना के 22 मार्च से रह रही है। जानकारी मिलने के बाद पुलिस और एलआईयू के अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिला का कोरोना वायरस संबंधी चेकअप करवाने के साथ पड़ताल शुरू की।

पता चला कि फ्लैट मालिक संभव चतुर्वेदी 22 मार्च को किसी गाइड के कहने पर इसे मणिपुर की महिला बताकर किराए पर रखा था उसका वीजा भी रिनुअल नही था लेकिन इसकी सूचना पुलिस को नही दी।

जनवरी में वाराणसी आई थी-

पूछ-ताछ में चीनी महिला ने पुलिस को बताया कि वह जनवरी में वाराणसी आई थी और यहां एक होटल में ठहरी थी। लॉकडाउन के बाद होटल वालों ने 21 मार्च को कमरा खाली करा दिया था। इसके बाद वह एक गाइड की मदद से इस अपार्टमेंट में किराए पर एक फ्लैट लेकर रहने लगी।

फ्लैट मालिक और गाइड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी-

मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला को गलत तरीके से फ्लैट दिया गया था। इसके अलावा मकान मालिक ने उसका वेरिफिकेशन नहीं कराया। इसकी सूचना भी पुलिस को नही दी। ऐसे में पुलिस इसे लापरवाही मानते हुए मकान मालिक और गाइड के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है। (Coronavirus: फोटो – गूगल)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *