लखनऊ: चारबाग के 2 होटलों में लगी भीषण आग, 4 की मौत, कई झुलसे

जवाहर यादव

लखनऊ: चारबाग स्थित एसएसजे इंटरनेशनल होटल में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई. आग ने बगल के विराट होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया. दोनों ही होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गए. हादसे में अभी तक 5 लोगों की मौत की सूचना है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है और सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.

बताते हैं कि एसएसजे इंटरनेशनल होटल की पहली मंजिल पर सुबह 5:30 बजे के करीब आग लग गई. उस समय होटल में ठहरे ज्यादातर टूरिस्ट सो रहे थे. लपटें उठती देख होटल कर्मी और बाहर के लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो भगदड़ मच गई. पर्यटक और होटल कर्मचारी भागे लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और बगल में स्थित विराट होटल भी इसकी चपेट में आ गया. लपटें तेज होने के चलते कई लोग होटल से नहीं निकल पाए.

देर से पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर आग को काबू पाने में जुटी हुई थी. होटल में फंसे लोगों को जब तक टीम निकालती तब तक कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. तत्काल उन्हें अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया. करीब डेढ़ घंटे बाद एसएसजे होटल के एक कमरे से टीम ने बुरी तरह झुलसे व्यक्ति को निकाला लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था. इसके बाद एसएसजे और विराट होटल से एक-एक कर तीन और शव निकाले गए.

शार्ट सर्किट से लगी आग !

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुये हैं. उन्होंने बताया कि आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं लग सका है. पर, शुरुआती जांच में शार्ट सर्किट से हादसा होने का अंदेशा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *