कोरोना से देश में पांचवीं मौत, मरीजों की संख्या बढ़कर 200 हुई

नई दिल्ली : भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 हो गई है, जबकि अबतक पांच लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते वे बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू ’’ का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.

देश में पांच लोगों की मौत-

कोरोना वायरस से अब तक देश में पांच लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि आज इटली के एक शख्स ने राजस्थान के जयपुर में दम तोड़ा है। गुरुवार को पंजाब में कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई. इनमें कर्नाटक में एक 76 साल का व्यक्ति और दिल्ली में 68 साल की एक महिला शामिल हैं. महाराष्ट्र में एक मौत की खबर मंगलवार को आई. डब्ल्यूएचओ ने वैश्विक महामारी घोषित किया है. कोरोना वायरस अब तक 170 देशों में फैल चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *