अमेरिका से देखा कानपुर में डकैती का लाइव: पुलिस एनकाउंटर में 1 घायल, 4 की तालश जारी

कानपुर: श्याम नगर में सोमवार देर रात सॉफ्टवेयर इंजीनियर के बंद मकान में डकैतों ने धावा बोल दिया। अमेरिका में बैठे इंजीनियर ने CCTV कैमरों के जरिए लुटेरों को देखा और पड़ोसियों व पुलिस को खबर दी। पुलिस के पहुंचने पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक लुटेरे को गोली मारकर दबोच लिया गया। जबकि अन्य बदमाश भाग निकले।

मिली जानकारी के अनुसार डी-12 चौहान साहब वाली गली में हरीओम अवस्थी का मकान है। उनका काफी समय पहले निधन हो चुका है। हरीओम के दो बेटे विजय और आशुतोष अवस्थी एचसीएल में इंजीनियर हैं और अमेरिका के न्यूजर्सी में रहते हैं। उन्होंने घर पर हाईटेक सीसीटीवी कैमरे लगवा रखे हैं। यूएस से ही मॉनीटर करते हैं। रात लगभग 12 बजे उन्होंने कैमरे में पांच डकैतों को मकान में घुसते देखा। तुरंत फोन कर पड़ोसी को बताया।

सूचना मिलने के बाद इंस्पेक्टर चकेरी मधुर मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। डकैतों ने फोर्स को देखकर छत से फायर झोंक दिया। इंस्पेक्टर ने जवाब में गोली चलाई जो एक डकैत के पैर पर लगी। डीसीपी ईस्ट प्रमोद कुमार और एसीपी कैंट मृगांक शेखर की अगुवाई में पुलिस की टीम बाकी चार डकैतों की तलाश में जुटी थी।