मेरठ: ट्रेन पलटने की थी साजिश, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

मेरठ मे आज एक बड़ा ट्रेन हादसा लोको पायलट की सूझबूझ से टल गया। बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने पटरी के बीचों-बीच लोहे का एक गाटर रख दिया था। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए, जिससे हादसा टल गया।

मिली जानकारी के अनुसार घटना सुबह 4:07 बजे की है। मेरठ के परतापुर क्षेत्र के पुठा रेलवे ट्रैक पर लोहे का गार्डर रखा था। दिल्ली से देहरादून जा रही ट्रेन ट्रैक के ऊपर रखे लोहे के गार्डर से टकरा गई। लोको पायलट सुरेश कुमार ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाई, जिससे ट्रेन की रफ्तार धीमी हो गई, जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया।

माना जा रहा है कि शरारती तत्वों ने नंदा देवी एक्सप्रेस को पलटाने के मकसद से ट्रैक के बीचों बीच लोहे का गार्डर रखा होगा। हालांकि किसी प्रकार की क्षति की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, एसपी सिटी रण विजय सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। अफसरों का कहना है कि घटना के पीछे किसी बड़ी साजिश का अंदेशा है। मामले की जांच कराई जा रही है। रेलवे अधिकारियों से संपर्क किया गया है। इस मामले में एटीएस को भी जानकारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.