कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी कहा इमरजेंसी कांग्रेस का पाप है और ये पाप जानबूझकर किया गया

मुंबई में आयोजित काला दिवस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उनके निशाने पर कांग्रेस कम गांधी परिवार ज्यादा था. उन्होंने कहा कि देश में जिस वक्त इमरजेंसी लगाई गई थी उस वक्त भय का माहौल था. इमरजेंसी में लोगों को मीसा का भय दिखाया जाता था.

पीएम मोदी ने कहा कि इमरजेंसी कांग्रेस का पाप है और ये पाप जानबूझकर किया गया. कांग्रेस की मानसिकता में आज भी बदलाव नहीं आया है.

इस पाप को करने वाली कांग्रेस पार्टी और उस समय की सरकार की अलोचना करने के लिए केवल काला दिन नहीं मनाते, हम देश की वर्तमान और भावी पीढ़ी को जागरूक करना चाहते हैं, हम खुद को संविधान के प्रति सजग रखने के लिए इसका स्मरण करते हैं.

उन्होंने कहा कि अगर हम तीन तलाक की बात करते हैं तो इसलिए क्योंकि हमारा संविधान सभी महिलाओं को बराबर हक देता है. लेकिन कांग्रेस को इसलिए दिक्कत है क्योंकि उनका वोट बैंक प्रभावित हो रहा है.

मोदी ने आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाने के लिए इंडियन एक्सप्रेस के रामनाथ गोयनका और कुलदीप नैयर तथा स्टेट्समैन अखबार की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, ‘‘उनमें से कई हमारे समर्थक भी नहीं हैं. नैयर हमारे आलोचक हैं. लेकिन उन्होंने लोकतंत्र के लिए लड़ाई लड़ी.’’

जिसने परधीनता देखी नहीं है, ना जानने की कोशिश की, इतिहास में भी खोजने की कोशिश नहीं की. उनके सामने आजादी की कितनी की भी बातें की जाए तो वो उसे अनुभव नहीं कर सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published.