बारिश ने लगाया मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक

मुंबई: लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने  मुंबई की रफ्तार को ब्रेक लगा दिए। आज भी बारिश जारी है। तेज बारिश की वजह से आम जनजीवन ठप्प हो गया है। आज मुंबई के कई इलाकों पानी जमा हो गया और कई इलाकों में ट्रैफिक जाम देखने को मिला। अंधेरी में घुटनों तक सड़क पर पानी भरा हुआ और लोग ऐसे ही सड़क पार कर रहे है।

अंधेरी, कुर्ला और मिलन सबवे में पानी भरा हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने घाटकोपर रेलवे ओवरब्रिज को अहतियातन तौर पर तड़के दो बजे बंद कर दिया था। इसके अलावा कई अन्य इलाकों में भी पानी भरने को लेकर एडवाइजरी जारी की है।

गोखले फ्लाइओवर, मिलन फ्लाइओवर और ठाकरे फ्लाइओवर से केवल हल्के वाहनों को जाने की ही मंजूरी है। भारी वाहनों को इन फ्लाइओवर के ऊपर से नहीं गुजरने दिया जा रहा है।

बता दें, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार तक बारिश मुंबई में कहर बरसाने वाली है। विभाग के अधिकारी के मुताबिक उत्तर पश्चिम बंगाल और बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्रों में बढ़ते दबाव के कारण मौजूदा मॉनसून और ज्यादा स्क्रीय हो गया है।

इसी वजह से मुंबई और उसके पास उत्तर कोंकण में बुधवार तक लगातार भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि आने वाले चार दिन मुबंई के लिए बहुत भारी होने वाले हैं इसके अलावा गुजरात और केरला में भी तेज बारिश होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.