BHU क्लर्क भर्ती प्रवेश पत्र देख कर एक बार फिर उम्मीदवारों के होश उड़े, जानें मामला

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी। बीएचयू जूनियर क्लर्क पदों के लिए भर्ती परीक्षा प्रवेश पत्र देख कर एक बार फिर उम्मीदवारों के होश उड़ गए हैं। इस बार बीएचयू ने वाराणसी और आसपास के कुछ क्षेत्रों के आवेदकों का परीक्षा केंद्र दूरदराज के राज्यों में रख कर उन्हें करारा झटका दे दिया है।

दरअसल बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और ट्रामा सेंटर और अन्य कार्यालयों के लिए जूनियर क्लर्क पदों की भर्ती निकली हैं। जिसपर भारी संख्या में बेरोजगार उम्मीदवारों ने आवेदन किया हैं। इन पदों की परीक्षा 22 सितंबर को होने वाली हैं।

जब उम्मीदवारों ने अपने प्रवेश पत्र को बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई लिंक से डाउनलोड किया तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि प्रवेश पत्र में वाराणसी और आसपास के कुछ क्षेत्रों के आवेदकों का परीक्षा केंद्र दूसरे राज्यो में दिया गया था।

कई आवेदकों को परीक्षा देने के लिए झारखंड जाना होगा, तो वहीं कई आवेदकों को दिल्ली, मेरठ और बरेली परीक्षा देने के लिए जाना होगा। ज्यादातर उम्मीदवारों को इतनी दूर परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए रेल की टिकट भी नहीं मिल पा रही है। इससे आवेदकों की परेशानी बढ़ गई है।

उनका कहना है कि परीक्षा केंद्र नजदीक होना चाहिए। इससे आवास, भोजन व आवागमन में परेशानी होती है। ऐसे में बेरोजगार आवेदकों पर खर्च बढ़ जाता है। दूर सेंटर बनाए जाने से नाराज कई आवेदकों ने परीक्षा न देने का निर्णय लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *