वाराणसी में टेली OPD शुरू, मरीजों को फोन पर मिलेगी डॉक्टरों की सलाह

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: कोरोना वायरस के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेन्सिंग ( सामाजिक दूरी ) ही सबसे बड़ा इलाज है, और सरकार की ओर से यही कोशिश भी है कि लोग घरों में रहें और लोगों से सामाजिक दूरी बनी रहे ।

सोशल डिस्टेन्सिंग बनाए रखने के लिए शुक्रवार से वाराणसी में टेली ओपीडी शुरू कर दी गई है। सिगरा स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में दो डॉक्टर दो शिफ्ट में रहेगें। सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक Dr Nishant Chaudhari संपर्क नम्बर 9839089512 पर और  दोपहर 2 से रात 8 बजे तक Dr Vikas Srivastava संपर्क नम्बर 9839360161 पर मिलेंगे।

डॉक्टर के उक्त मोबाइल पर या कंट्रोल रूम के नंबर 2508585 या टोल फ्री नंबर 1077 पर इनसे बात कर ट्रीटमेंट कराया जा सकता है। आवश्यकता होगी तो लोग व्हाट्सएप्प वीडियो कॉल करके पेशेंट का डायग्नोसिस भी करेंगे।

कोई भी बीमार व्यक्ति केवल फ़ोन के माध्यम से इनसे संपर्क कर मेडिकल राय ले सकता है और दवाई नोट कर सकता है। ये डॉक्टर्स केवल फ़ोन पर ही उपलब्ध होंगे। मरीज केवल घर बैठे ही इनसे संपर्क कर सकता है। किसी मरीज के कंट्रोल रूम पर आने की अनुमति नहीं है। डॉक्टर को दिखाना ही हो तो मरीज को किसी अस्पताल ही जाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *