…कहीं BHU को सुलगाने की बड़ी साजिश तो नहीं..?

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: सोशल मीडिया के जरिए बीएचयू परिसर की फिजा एक बार फिर से बिगाडऩे की कोशिशें हो रही है। रविवार की रात को किए एक ट्वीट से यह सवाल फिर से खड़ा हो गया। परिसर चर्चाओ की माने तो आने वाले दिनों में बीएचयू का माहौल पूरी तरह अराजक करने की तैयारी चल रही है।

दरअसल एक ट्विटर यूजर ने रविवार की आधी रात के बाद  ट्वीट किया, ‘#BHU में फिर बवाल। शांतिप्रिय ठंग से विरोध कर रही छात्राओं पर पुरूष पुलिसों द्वारा लाठीचार्ज। साहब कुछ तो रहम कीजिए। इसके साथ ही पुरानी घटना का दो फोटो ट्विटर पर शेयर किया गया।

इस ट्वीट को यूपी पुलिस सहित डीजीपी यूपी, सीएम योगी और नरेंद्र मोदी भी टैग किया गया। ट्वीट के बाद वाराणसी पुलिस ने इसका खंडन करते हुए लिखा कि थाना लंका पुलिस द्वारा बताया कि बीएचयू परिसर व आसपास के क्षेत्र में इस प्रकार की कोई घटना घटित नहीं हुई है, बवाल व लाठीचार्ज की सूचना गलत है।

वहीं लंका थाना प्रभारी संजीव मिश्रा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि यह पटकथा कहां से, किसके द्वारा लिखी जा रही है इस बात का सुराग पुलिस द्वारा लगाया जा रहा है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। वैसे इस तरह का भ्रामक सूचना सोशल मीडिया पर वायरल करना किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *