वाराणसी: 5 लोग मिले Corona positive, सभी का सम्बंध जमात या करीबियों से

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी में शुक्रवार को कोरोना के पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आते ही हड़कंप मच गया है। बीएचयू से प्राप्त सैंपल की रिपोर्ट्स के अनुसार एक ही दिन में पहली बार पांच नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इन सभी पांचों का सबंध दिल्ली की जमात या उनसे संक्रमित हुए व्यक्तियों से है। इनमें से 3 व्यक्ति क्रमशः मदनपुरा निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति, हैदराबाद निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति व नक्की घाट निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति जमात में शामिल थे। इन तीनो का पहला टेस्ट नेगेटिव आया था। 27 जमात के लोगों को शिवपुर स्थित स्वास्थ्य विभाग के ट्रेनिंग सेंटर पर ही रखा गया है।

इन सब जमात के लोगों का दोबारा टेस्ट हुआ था। बाकी बचे 24 जमात के लोगों का टेस्ट नेगेटिव आया है। इन तीनों पॉजिटिव मरीजों को तत्काल वापस दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

इसके अलावा संक्रमित लोगों में दो और व्यक्ति हैं जिनमें चौथा संक्रमित एक 19 वर्षीय लड़का और पांचवां एक 21 वर्षीय लड़की है। ये दोनों पांडे हवेली के एक ही घर के निवासी हैं। जमात में शामिल तेलंगाना की पांच महिलाएं इनके घर दो दिन तक रुकी थीं। जमात के लोग जिस भी मस्जिद या घरों में रुके थे उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई थी।

इसी के अंतर्गत इनके सैम्पल लिए गए थे। इन दोनों को भी दीनदयाल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करवा दिया गया है। इस प्रकार अब तक वाराणसी में कुल पॉजिटिव केसेस की संख्या 14 हो गई है। 14 में से पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव भी आ चुकी है। दो लोग ठीक होने के बाद घर भी भेजे जा चुके हैं। अब 8 लोग कोरोना के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। (सांकेतिक फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *