वाराणसी: कोरोना वायरस से पहली मौत बाद 4 इलाकों में लगा कर्फ्यू

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी में कोरोना वायरस से पहली मौत की पुष्टि के बाद चार इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। रविवार को जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के मदनपुरा, लोहता, गंगापुर, बजरडीहा में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इन चार प्रमुख इलाकों में (covid-19) कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर यह फैसला लिया है।

अब कर्फ्यू वाले इलाकों में किसी को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। सिर्फ प्रशासनिक गतिविधि ही होगी। इसके अलावा जो भी लापरवाही करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 पहली मौत 55 वर्ष के कारोबारी की –

गंगापुर के रहने वाले  एक 55 वर्ष के कारोबारी 15 मार्च को कोलकाता से लौटे थे। 27 मार्च को सर्दी-जुकाम होने के बाद इन्होंने दो जगह प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया था।इस दौरान 2 अप्रैल को प्राइवेट डॉक्टर ने बीएचयू अस्पताल में दिखाने को कहा। वहां से उन्हें सीधे आईसीयू में भेज दिया गया।

जहां जांच रिपोर्ट आने से पहले ही कारोबारी ने दम तोड़ दिया। रविवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया। इससे पहले वाराणसी में 5 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जिनका इलाज चल रहा है। अच्छी बात यह है कि इन 5 मरीजों में एक फूलपुर का मरीज भी है जो ठीक हो चुका। है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *