PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी SC/ST एक्ट का व्यापक विरोध और आगजनी

आशुतोष त्रिपाठी
वाराणसी: अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार अधिनियम (SC/ST) एक्ट को लेकर लाए गए अध्यादेश के खिलाफ सवर्ण समाज की तरफ से बुलाए गए भारत बंद का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी में व्यापक विरोध देखने को मिल रहा है।

एस-एसी एक्ट में संशोधन के विरोध में कई इलाको मे सुबह से ही बन्द समर्थक सड़कों पर उतर आये हैं। एक्ट में किए गए संशोधन को लेकर बीएचयू के हैदराबाद गेट के पास चक्काजाम और आगजनी की गई है। वही डाफी के पास नेशनल हाईवे पर चक्का जाम के बाद लोगों ने जगह-जगह टायर फूंककर आगजनी की है। इस दौरान पुलिस ने बन्द समर्थक कई लोगो को हिरासत मे ले लिया और चक्का जाम को समाप्त कराया।

दूसरी तरफ बंद के समर्थन में हिन्दू युवा शक्ति के बैनर तले शास्त्री घाट से विरोध जुलूस निकला गया। संगठन के कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले अर्दली बाज़ार में खुली हुई दुकानों को बंद करवाया उसके बाद भोजूबीर में दुकाने बंद करवाते हुए जुलूस लेकर जिला मुख्यालय स्थित डीएम पोर्टिको पहुंचे और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस पूरे प्रदर्शन के दौरान पुलिस के जवान मूक दर्शक बने रहे।

हालांकि  रोडवेज, रेलवे एवं सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है । एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने बनारस समेत पूर्वांचल के 10 जिलों में निर्देश जारी कर विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। दरअसल केंद्र सरकार के एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में आज देशभर में इसका विरोध करने वाले लोग सड़क पर हैं। इसके विरोध में जगह-जगह पर बंद का आयोजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *