वाराणसी: हाईटेक पुलिसिंग की खुली पोल, फर्जी नंबर प्लेट लगा बेखौफ घूम रहे अपराधी

आशुतोष त्रिपाठी

वाराणसी: आतंकी निशाने पर रहने वाराणसी शहर में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं, लेकिन इसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।

दुर्घटना का मामला हो या यातायात नियमों के उल्लंघन का या फिर अन्य किसी अपराध का। दूसरे के वाहन की नंबर प्लेट लगा अपराधी सरपट दौड़ कर पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

जी हां यह बात हम नही कह रहे बल्कि वाराणसी ट्रैफिक पुलिस कह रही है…..

दरअसल “वाराणसी पुलिस किस तरह रस्सी को सांप बना देती है इसका एक और उदाहरण सामने आया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान हनुमान फाटक निवासी कार मालिक अमृत उद्योग का हेलमेट न लगाने का कारण बताते हुए चालान काट दिया।”

सोशल मीडिय पर यह मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस बैकफुट पर आ गई और अपनी साख बचाने के लिए कार मालिक का चालान रद्द कर दिया।

इस मामले में वाराणसी ट्रैफिक पुलिस के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए सफाई दी गई कि ये चालान रदद् किया गया है। कोई दूसरा बाइक सवार कार का फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घूम रहा था।

चलान वाहन नंबर के आधार पर स्वचालित रूप से जेनरेट किया गया है। आरोपी बाइक सवार के खिलाफ कार्यवाही के लिए सिगरा पुलिस को मामला भेजा गया है।

कुछ भी हो ट्रैफिक पुलिस के इस जवाब पर बड़ा गंभीर सवाल उठाते हुए कहा जा सकता है कि फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेखौफ घूम रहे अपराधी ने हाईटेक पुलिस सतर्कता के दावों के अलावा पूरे शहर में सघन चेकिंग व्यवस्था किए जाने के दावों की भी पोल खोल दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *