आरोग्य मेले में किया गया निःशुल्क इलाज़

वाराणसी। आज रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन प्रातः10:00 बजे से 04:00 बजे तक शहर के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर किया गया। 


राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के प्राचार्य प्रोफेसर नीलम गुप्ता एवं वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय मिश्रा के मार्गदर्शन में महाविद्यालय के चिकित्सकों द्वारा आज शहरी स्वास्थ्य केंद्र पहड़ियां और सिकरौल में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।


सर्दी के बढ़ने की वजह से जोड़ दर्द के और सांस के मरीज की भीड़ ज्यादा रही। आयुर्वेद की  बढ़ती लोकप्रियता के परिणामस्वरूप शिविर में लोग आयुर्वेद के इलाज़ के लिए दूर दूर से आ रहे है और आयुर्वेद इलाज़ को प्राथमिकता के रूप में कराकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। 


प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहड़िया पर डॉ अजय कुमार  ने मरीजो को चिकित्सा परामर्श दिया सिकरौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉ बबीता सिंह ने परामर्श दिया तथा  स्वास्थ्य परीक्षण के पश्चात मरीजो को निःशुल्क दवाईयां वितरित की गई।


समाचार लिखे जाने तक दोनों स्वास्थ्य केंद्रों  पर लगभग 170 मरीजो का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया । चिकित्सकों के साथ साथ महाविद्यालय के स्नातकोत्तर छात्रों डा. जागृति सिंह, डा. आनंद कुमार सिंह, डा. बबलू पटेल, डा. सुमन शाक्य एवं फार्मसिस्ट विजय प्रकाश वर्मा, सत्यपाल पांडे ने भी सहयोग दिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।